New Royal Enfield, Based on Continental GT, Could Bolster 750cc Engine कॉन्टिनेंटल जीटी पर आधारित नई रॉयल एनफील्ड में 750 सीसी इंजन हो सकता है

Md Adeeb
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जासूसी तस्वीरों से संकेत मिलता है कि रॉयल एनफील्ड एक 750 सीसी की मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, जो संभवतः कॉन्टिनेंटल जीटी पर आधारित होगी।

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जासूसी शॉट्स से पता चलता है कि यह Royal Enfield continental GT का स्पोर्टी संस्करण हैमोटरसाइकिल की खोज डैनियल एम और मैथ्यूज नाम के दो ऑटोमोटिव उत्साही लोगों ने की थी, और यह स्पष्ट है कि बाइक रॉयल एनफील्ड के सबसे शानदार मॉडलों में से एक बन जाएगी।हालांकि, इस टेस्ट म्यूल में इनवर्टेड फोर्क्स लगे हुए हैं जो नए बियर 650 या 650 क्रूजर से अलग हैं।रॉयल एनफील्ड, हालांकि उच्चतम स्तर पर अपनी रेसिंग के लिए नहीं जानी जाती है, लेकिन अपने अस्तित्व के दौरान इसने रोड रेसिंग दृश्य सहित विभिन्न रेसिंग चैंपियनशिप में भाग लिया है।टेस्ट बाइक में स्पोर्टी क्लिप-ऑन हैंडलबार और कैफ़े रेसर राइडिंग पोजिशन है, जो अच्छी लगेगी। लंबी सीट डिज़ाइन सवार और पीछे बैठने वाले के लिए आराम पर अतिरिक्त ध्यान देने का संकेत देती है। इसके अलावा, बाइक पर अलॉय व्हील, एक ब्लैक एग्जॉस्ट और ट्यूबलेस टायर देखे जा सकते हैं।

जासूसी शॉट्स से पता चलता है कि यह Royal Enfield continental GT का स्पोर्टी संस्करण है

और अगर इसमें वाकई 750 सीसी का इंजन मिलता है, तो यह रॉयल Royal Enfield निर्मित सबसे शक्तिशाली बाइक बन जाएगी। हाल ही में बेयर 650 और क्लासिक 650 मॉडल की शुरूआत के बाद भारतीय ब्रांड की मिड-कैपेसिटी मोटरसाइकिल रेंज बहुत बड़ी है, जिसमें सुपर मेटियोर, शॉटगन, इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी मॉडल शामिल हैं, जो सभी Royal Enfield की 650 रेंज में आते हैं।

लेकिन रश लेन की रिपोर्ट है कि Royal Enfield की नई बाइक, जो अपनी दिखावट को छिपाने के लिए कुछ बहुत ही खराब टेप से ढकी हुई है, में 750cc पैरेलल-ट्विन इंजन हो सकता है।

मोटरसाइकिल की खोज डैनियल एम और मैथ्यूज नाम के दो ऑटोमोटिव उत्साही लोगों ने की थी, और यह स्पष्ट है कि बाइक रॉयल एनफील्ड के सबसे शानदार मॉडलों में से एक बन जाएगी।

फ्रंट फेयरिंग तुरंत ही अलग दिखती है और इसमें टर्न इंडिकेटर्स इंटीग्रेटेड हैं, जबकि बाइक के फ्रंट में सिग्नेचर सर्कुलर एलईडी हेडलाइट है, जो रॉयल एनफील्ड की सभी बाइक्स में देखी जाती है।

हालांकि, इस टेस्ट म्यूल में इनवर्टेड फोर्क्स लगे हुए हैं जो नए बियर 650 या 650 क्रूजर से अलग हैं।

ऐसा लगता है कि इसमें इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी जैसा ही हार्डवेयर इस्तेमाल किया गया है, जिसमें राइट-साइड-अप फोर्क, आगे की तरफ डुअल डिस्क और पीछे की तरफ ट्विन शॉक सेटअप है।

रॉयल एनफील्ड, हालांकि उच्चतम स्तर पर अपनी रेसिंग के लिए नहीं जानी जाती है, लेकिन अपने अस्तित्व के दौरान इसने रोड रेसिंग दृश्य सहित विभिन्न रेसिंग चैंपियनशिप में भाग लिया है।

भारत और यूरोप के कुछ हिस्सों में, कॉन्टिनेंटल जीटी कप नामक एक श्रृंखला है, इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह बाइक बाइक के उस संस्करण पर आधारित है, हालांकि यह अधिक शक्तिशाली और तेज़ होगी।

टेस्ट बाइक में स्पोर्टी क्लिप-ऑन हैंडलबार और कैफ़े रेसर राइडिंग पोजिशन है, जो अच्छी लगेगी। लंबी सीट डिज़ाइन सवार और पीछे बैठने वाले के लिए आराम पर अतिरिक्त ध्यान देने का संकेत देती है। इसके अलावा, बाइक पर अलॉय व्हील, एक ब्लैक एग्जॉस्ट और ट्यूबलेस टायर देखे जा सकते हैं।

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